Rajasthan Weather Update हाड़ कंपा देगा राजस्थान का 5 से 11 जनवरी तक मौसम IMD ने जारी किया हाल

Aaj Ka Mousam Rajasthan Weather Update Rajasthan Ka Mausam

Google News

Follow Us

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में कोहरे की चपेट में अधिकांश जिले प्रभावित हैं, और प्रदेश के बड़े हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने 5 से 11 जनवरी तक के लिए राजस्थान के मौसम की नवीनतम स्थिति का विवरण प्रदान किया है।

इस खबर में हम इस विषय पर पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे…

Rajasthan Weather Update राजस्थान मे बिछी कोहरे की चादर

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम के बदलते हुए रूप में भूमि से लेकर आसमान तक का प्रभाव महसूस हो रहा है। पूर्व से लेकर पश्चिम तक के जिलों में कोहरा छाया हुआ है।

इसके परिणामस्वरूप, प्रदेश के बड़े हिस्सों में IMD द्वारा येलो अलर्ट घोषित किया गया है। रात से लेकर 17 से अधिक जिलों में कोहरे की चादर बिछी है।

आज से 4 जनवरी तक शुष्क रहेगा प्रदेश का मौसम

Rajasthan Weather Update : जयपुर, जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, और कोटा जिलों में आने वाले दिनों में घना कोहरा आ सकता है।

इन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज से 4 जनवरी तक पूरे प्रदेश में शुष्क मौसम की संभावना है।

राजस्थान के पूर्वी जिलों में शीत लहर हावी

Rajasthan Weather Update : 5 से 11 जनवरी तक इस प्रदेश में सर्दी और ठंडक का मौसम रहने की संभावना है। इस समय, शीत लहर का प्रभाव प्रदेश के अधिकांश जिलों में महसूस होगा, और इसका अधिकांश प्रभाव पूर्वी जिलों में होगा।

ठंड के कारण, आज रविवार के दिन लोगों की दिनचर्चा में प्रभाव हो सकता है। बताया जा रहा है कि राजस्थान के 17 जिलों में होने वाली ठंड और कोहरे से रबी की फसल को लाभ होगा।

ठंड से किसानों की फसलों को पाले की संभावना

Rajasthan Weather Update : हालांकि, अगर ठंड और कोहरा अधिक होता है, तो फसलों को नुकसान हो सकता है।

ठंड से बचाव के लिए लोग आलाव का समर्थन कर रहे हैं, जबकि घने कोहरे के कारण सड़कों पर दृश्यता कम हो रही है। चालकों को समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।

आने वाले दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। इसलिए, लोगों को ठंड से अपनी रक्षा के लिए विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। पूर्वी जिलों में शीत लहर का अधिक प्रभाव होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।