Kisan Andolan: किसानों का 13 फरवरी को दिल्ली कूच, हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट बंद; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

kisan andolan

Google News

Follow Us

किसान आंदोलन Kisan Andolan : पुलिस आधारित जानकारी के अनुसार, एनएच-44 दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर किसी यातायात की बाधा की स्थिति में, चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को विभिन्न रास्तों के माध्यम से दिल्ली पहुंचने की सलाह दी गई है। उसी तरह, दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य स्थल पर पहुंचने के लिए विभिन्न रास्तों का चयन करने का सुझाव दिया गया है।

किसान आंदोलन Kisan Andolan की स्थिति में यात्रियों को किसी भी संकट की स्थिति में 112 पर संपर्क करने की सलाह दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस द्वारा शांति और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को किया गया है।

इस संदर्भ में, सभी प्रमुख पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं, और प्रभावित क्षेत्रों में यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए उच्च स्तरीय तैयारियों की जा रही है।

यात्रा करने से पहले व्यवस्थाओं के बारे में रखें जानकारी – Kisan Andolan

एडीजीपी ममता सिंह ने कहा कि सभी नागरिकों को किसान आंदोलन Kisan Andolan व्यवस्थाओं के बारे में पहले ही सूचित किया गया है ताकि वे किसी भी कठिनाई से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाते समय ध्यान रखें। संबंधित जिलों को इस संबंध में स्थानीय सलाहकारी जारी करने के लिए भी कहा गया है।

हालांकि, राज्य में अन्य सभी मार्गों पर यातायात की आवाजाही सुचारु रहेगी। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वे किसान आंदोलन Kisan Andolan के समय में अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें और यदि संभव हो तो यात्रा से बचें। ममता सिंह ने कहा कि कानून और व्यवस्था को बनाए रखना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

डीजीपी ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर क्षेत्रों का निरिक्षण किया

उन्होंने अम्बाला के सिंघू और सद्दोपुर बॉर्डर की निरीक्षण की और यहाँ पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए किसान आंदोलन Kisan Andolan के जोरदार इंतजामों का समीक्षा किया। इस मौके पर उनके साथ अम्बाला रेंज के आईजी सिबास कविराज, पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा, और उपायुक्त डॉ. शालीन विशेष रूप से उपस्थित रहे।

13 फरवरी को किसानों के दिल्ली प्रदर्शन Kisan Andolan के संबंध में पुलिस प्रशासन ने कड़े प्रबंध लिए थे। जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने हर गतिविधि पर नजर रखी और संबंधित कार्रवाई की व्यापक योजना बनाई।

पिछले 2 दिनों में, जहाँ से किसानों के आने की संभावना है, वहाँ नाके लगाने के निर्देश दिए गए हैं। सिंघू और अन्य सभी बॉर्डर पर पुलिस की मौजूदगी है। शनिवार को, हरियाणा के डी.जी.पी. शत्रुजीत कपूर ने उन दोनों बॉर्डरों की निरीक्षण की।

हरियाणा के 7 जिलों मे इंटरनेट बंद

हरियाणा में किसानों के दिल्ली कूच और Kisan Andolan के मामले में, प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। संयुक्त किसान मोर्चे और 13 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा समेत 26 किसान संगठन दिल्ली कूच करेंगे।

हरियाणा सरकार ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इन जिलों में रविवार सुबह 6 बजे से 13 फरवरी रात 11:59 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। इस दौरान ब्रॉडबैंड और लीज लाइन का इंटरनेट चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें :

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।