Weather Update पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव, तीन दिनों यूं पलटेगा मौसम, यहाँ हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather Update

Google News

Follow Us

Weather Update : मध्य प्रदेश में हो रहे पश्चिमी विक्षोभ ने तबाही मचा दी है, और इसके बाद ही जम्मू-कश्मीर में एक और विक्षोभ शुरू हो रहा है।

कश्मीर के नए विक्षोभ का असर मध्य प्रदेश के मौसम पर होने की संभावना है, जिसके फलस्वरूप कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है और ठंडक की उम्मीद है।

मौसम विभाग Weather Update के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है, और 29 जनवरी के बाद राज्य में ठंडक फिर से बढ़ सकती है।

जारी हुआ मौसम विभाग का अलर्ट – Weather Update

Weather Update : भोपाल मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में कई जिलों में शीतलहर, कोल्ड डे, और कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। निम्नलिखित हैं कुछ जिले और उनमें आए अलर्ट के प्रकार:

  • शीत दिवस: खंडवा, खरगोन, मऊगंज, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, भिंड, और मुरैना जिलों में शीत दिवस की संभावना है।
  • शीत लहर: सिवनी, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, और भिंड जिलों में शीत लहर की संभावना है।

यह अलर्ट आम जनता को मौसम की स्थिति के बारे में जागरूक करने के लिए जारी किया गया है, ताकि वे आने वाले मौसम की ठंडक और कोहरे के बारे में सचेत रह सकें।

आज से होगा नया पश्चिमी चक्रवात सक्रिय

मौसम विभाग IMD Weather Update के अनुसार, 27 जनवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर तक पहुंच सकता है, जिससे ग्वालियर-चंबल संभाग में छिटपुट बारिश की संभावना है। इससे न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी और शीतलहर से राहत मिलेगी।

हालांकि, इस समय में रात्रि और सुबह कोहरा हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के उत्तरी भारत पहुंचने के बाद, हवा की दिशा फिर से उत्तरी होने लगेगी और 29 जनवरी से ठंड का असर तेज हो सकता है

यह भी पढ़ें :

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।