Weather Update 08 February: आज यहाँ होगी बारिश और यहां पड़ेंगे ओले, पढ़ें मौसम अपडेट्स

Rajasthan Weather Update

Google News

Follow Us

Weather Update 08 February : मौसम विभाग ने अपनी Weather News में बताया है कि अगले पांच दिनों तक देश में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में मौसम अभी जैसा है, लगभग वैसा ही रहेगा। बुधवार को करनाल में सबसे कम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Update : हिमालय की पहाड़ियों मे शीतलहर और बर्फ

Weather Update : हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ इलाकों में शीतलहर चल रही है। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ज़मीन पर पाला जम गया है। एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में थोड़ा बदलाव हो सकता है। 8 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में छिटपुट बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

Weather Update यहाँ होने वाली है बारिश

Weather Update : 9 से 12 फरवरी के बीच उत्तर प्रायद्वीपीय भारत और मध्य भारत में हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार को उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं।

8 तारीख को उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 8 और 9 फरवरी को असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में घना कोहरा छा सकता है।

अगले कुछ दिन मे तापमान मे गिरावट

Weather Update : अगले दो दिनों में पूर्वी और मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। उसके बाद तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा।

हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ इलाकों में शीतलहर चल सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ज़मीन पर पाला जम सकता है।

यहाँ हुई बेमौसम बारिश

Weather Update : पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में और ओडिशा के उत्तरी तट पर हल्की बारिश हुई।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और विदर्भ में दिन और रात के तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट आई। ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा।

यह भी पढ़ें :

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।