अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पूरी हुई: मोदी ने रामलला की आंखों से पट्टी खोली, हाथ में कमल का फूल लेकर पूजा की; रामलला ने पीतांबर पहना

shri ram mandir ayodhya

Google News

Follow Us

Shri Ram Mandir Ayodhya अयोध्या के श्रीराम मंदिर से प्राण-प्रतिष्ठा के लाइव दर्शनों का आनंद लें। मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है और श्रीराम के प्रथम दर्शन हो चुके हैं। पीएम मोदी ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर प्राण-प्रतिष्ठा पूजा के लिए संकल्प लिया और फिर पूजा की शुरुआत की।

मोदी ने रामलला की आंखें खोलीं, हाथ में कमल का फूल लेकर पूजा की, जिससे रामलला पीतांबर से सुशोभित हैं, और उन्होंने हाथों में धनुष-बाण भी धारण किया है।

देश-विदेश से कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने इस अद्वितीय अवसर पर शानदार प्रतिष्ठा में भाग लिया है। इनमें संघ प्रमुख मोहन भागवत, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बिजनेस त्यक्त मुकेश-नीता अंबानी, उद्यमिता गौतम अडाणी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, और सुपरस्टार रजनीकांत भी शामिल हैं।

Shri Ram Mandir Ayodhya : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर अयोध्या पहुंचा। इसके साथ ही, लालकृष्ण आडवाणी अयोध्या नहीं गए हैं। आरती के समय सभी अतिथियों ने घंटी बजाई। सेना ने हेलिकॉप्टर से अयोध्या में पुष्प वर्षा की।

सोमवार की सुबह समारोह की शुरुआत मंगल ध्वनि के साथ होगी। सुबह 10 बजे से राज्यों के 50 वाद्ययंत्रों ने सभी को मंगलमय आकाश में मोहक संगीत सुनाया है।

प्राण-प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण के लिए श्रमिकों से मिलेंगे। उन्होंने भगवान शिव की पूजा के लिए कुबेर टीला पहुंचकर विशेष आराधना की है।

यह भी पढ़ें :

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।