Rajasthan Weather Update : 12 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ; इन जिलों मे बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update

Google News

Follow Us

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर बदलाव का संकेत दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 12 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा।

उत्तर भारत में बर्फबारी के बीच 26 फरवरी से राजस्थान में मौसम की हालत में परिवर्तन की संभावना है…

यहाँ फिर बदल रहा है मौसम Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर परिवर्तन का संकेत दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 12 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा।

वर्तमान में मौसम में नियमित परिवर्तन हो रहे हैं। मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार, उत्तर भारत में बर्फबारी के बीच 26 फरवरी से राजस्थान में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा।

प्रदेश के जयपुर सहित 12 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा।

आ रहा है नया पश्चिमी विक्षोभ

Rajasthan Weather Update : जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, राजस्थान में 25 फरवरी तक ज्यादातर स्थानों पर मौसम सूखा रहेगा। 26 फरवरी से बाद, बादलों की आवाजाही के साथ-साथ कुछ-कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार, मार्च के पहले हफ्ते में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मेघगर्जन और कुछ-कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है।

शुक्रवार को प्रदेश में सीकर में सबसे न्यून तापमान पांच डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा। सीकर में इस दिन सुबह की सर्द हवा के कारण लोगों ने अपने आसपास गर्म कपड़ों में लिपटे रहने का विचार किया। राजस्थान के जयपुर में तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस था।

प्रदेश मे चल रही ठंडी हवाएं

Rajasthan Weather Update : राजधानी जयपुर में शनिवार, 25-26 फरवरी का मौसम कैसा रहेगा, इसके बारे में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। उनकी चेतावनी के अनुसार, 24 से 25 फरवरी के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में मौसम अधिकतर शुष्क रहेगा।

जयपुर में भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है। सुबह से ही जयपुर में तेज ठंडी हवाएं चल रही हैं। शनिवार की सुबह 7 बजे जयपुर में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस था। आज जयपुर में अधिकतम तापमान की संभावना 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान की संभावना 14 डिग्री सेल्सियस है।

यह भी पढ़ें :

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।