Kisan Andolan 2.0 : टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री तैनात, दिल्ली का ये रास्ता नहीं है बंद… बड़े अधिकारी बॉर्डर पर

kisan andolan 2.0

Google News

Follow Us

Kisan Andolan : पंजाब और हरियाणा के किसानों ने अपना प्रदर्शन दिल्ली की तरफ आगे बढ़ा दिया है, और इसके साथ ही कई राज्यों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

राजधानी दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री के जवानों की बटालियन तैनात की गई है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा की निगरानी कर रहे हैं। किसानों के आने से सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है।

सड़कों पर ठोंकी कीलें

Kisan Andolan : टिकरी बॉर्डर पर अधिक संख्या में सीसीटीवी कैमरे और साउंड सिस्टम लगाए गए हैं। प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही का मूड नहीं बनाना चाहता है।

किसानों को रोकने के लिए, लोहे के कटीले तारों से लैस बेरीगेट्स भी लगाए गए हैं। इसके साथ ही, टिकरी बॉर्डर पर सड़क को संकरा के लिए लोहे के कंटेनरों में मिट्टी भरकर रखी गई है। किसान अभी तक यहां नहीं पहुंचे हैं, इसलिए वहां की स्थिति फिलहाल सामान्य ही है।

Kisan Andolan : किसान कल करेंगे दिल्ली कूच

Kisan Andolan : दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेडिंग करके रास्ते को बंद कर दिया है। कुछ ही गाड़ियों को अब गुजरने की अनुमति मिल रही है। अब बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड पर भी पुलिस ने लोहे के कंटेनर, बैरिकेड्स और लोहे की कीलें लगाने के लिए आदेश दिए हैं।

कल किसानों ने राजधानी दिल्ली कूच की घोषणा की है। अब देखना होगा कि किस प्रकार से किसान और पुलिस आमने-सामने आते हैं।

KisanEkta.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां हम किसानों को जोड़ने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। यहां पर आपको सबसे ताजा मंडी भाव (Mandi Bhav), किसान समाचार, सरकारी योजनाओं के अपडेट और कृषि और खेती से जुड़े ज्ञान की जानकारी मिलती है। हमारा उद्देश्य है कि हम किसानों को जोड़कर उन्हें उनके काम को बेहतर बनाने के लिए जरूरी समाधान प्रदान करना है। हम अपनी कोशिशों के माध्यम से किसान समुदाय को एक साथ लाने में मदद कर रहे हैं।